ALL TECHNOLOGY ,MOBILE,WHATS APP,FACEBOOK,USEFULL TIPS

"GET LETEST UPDATE TECHNO TIPS Always Open In Google Crome Brower"
"JOIN WHATS APP GROUPS SEND JOIN MSG OUR WHATS APP NO 9408386862."

Google Detected 7 Virus-Infected App, As Soon As The Uninstall

हर दूसरे दिन Google Play Store पर नकली ऐप्स आने की खबरें हैं।  अब इसमें मौजूद 7 एंड्रॉइड ऐप्स के खतरनाक वायरस का पता लगा लिया है।  वांडेरा नामक एक सुरक्षा कंपनी के शोधकर्ताओं ने प्ले स्टोर पर सात ऐसे ऐप खोजे हैं जिनका उपयोग किसी उपयोगकर्ता के फोन को नियंत्रित करने के लिए किया गया था।  ये सात ऐप 3 अलग-अलग डेवलपर्स द्वारा बनाए गए हैं, लेकिन वे एक तरह से काम करते हैं।



मालवेयर पाए जाने वाले 7 ऐप में से सुपर ब्राइट एलईडी फ्लैश एक मैग्निफाइंग ग्लास ऐप है, जिसे पंपएप डेवलपर ने बनाया है।  इसमें तीन डेवलपर निर्मित एप्लिकेशन हैं - मैग्निफायर, टॉर्च के साथ मैग्निफाइंग ग्लास, सुपर-ब्राइट टॉर्च, साथ ही डेवलपर द्वारा निर्मित अलार्म क्लॉक, कैलकुलेटर, फ्री मैग्निफाइंग ग्लास एप्स।

हालाँकि Google से पुष्टि करने के बाद, एंड्रॉइड हेडलाइन पर सूचना दी गई, उन्होंने पाया कि उन्हें प्ले स्टोर से हटा दिया गया था, लेकिन इसे डाउनलोड करने वाले उपयोगकर्ताओं ने उन्हें इन ऐप्स को हटाने की सलाह दी।

एक बार ये ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद वह फोन पर मैलवेयर एप्लिकेशन इंस्टॉल कर रहा था।  उनके द्वारा इंस्टॉल किया गया मैलवेयर उपयोगकर्ता को दिखाई नहीं देता है और फोन के लिए बहुत खतरनाक साबित होता है।  ये बैटरी को भी जल्दी खत्म कर देते हैं और ये ऐप डेटा की मदद से संदिग्ध रूप से काम करते हैं।

इसके अलावा, Android उपयोगकर्ताओं के लिए एक और खतरनाक एप्लिकेशन के लिए चेतावनी जारी की गई है।  प्ले स्टोर पर ऐसा ही एक ऐप मिला है, जो यूजर का अकाउंट खाली कर सकता है।  सिक्योर-डी टीम द्वारा 'IITP' नामक एक नया शोध किया गया है, जिसमें पाया गया है कि उपयोगकर्ता की अनुमति के बिना प्रीमियम डिजिटल सेवाएं खरीद सकते हैं।  इस वजह से, उपयोगकर्ता को यह भी पता नहीं है कि उसने एक प्रीमियम सामग्री सेवा खरीदी है और उसका पैसा काट लिया गया है।

Tag : TECHNO NEWS
Back To Top